तेजी वजन बढ़ाने के लिए रोज करे ये 1 एक्सरसाइज, जल्द ही  दिखेगा असर !

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डेडलिफ्ट न केवल शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए एक अद्भुत एक्सरसाइज है, बल्कि यह आपके शरीर में समग्र मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए भी बहुत अच्छा है।

डेडलिफ्ट्स आपकी पीठ के ऊपरी हिस्से, पीठ के निचले हिस्से, हैमस्ट्रिंग और ग्लूट्स की मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करते हैं।

पैरों को थोड़ा अलग करके सीधे खड़े हो जाएं।

झुकें और कंधे की चौड़ाई के हिसाब से -बार को पकड़ें।

डेडलिफ्ट कैसे करें

अपने घुटनों को मोड़ें जब तक कि आपके पैर का अगला भाग (घुटने से पैर तक) बार को न छू ले।

अपनी छाती को ऊपर उठाएं और अपनी पीठ के निचले हिस्से को सीधा करें।

सांस भरते हुए वजन के साथ खड़े हो जाएं।

कुछ सेकंड के लिए वजन को पकड़ने की कोशिश करें।

वजन नीचे रखें और एक्सरसाइज को दोहराएं।

हल्की वजन से  शुरुआत करें।

अपनी पीठ को अंदर या बाहर की ओर न मोड़ें क्योंकि इससे पीठ में गंभीर चोट लग सकती है

ध्यान देने योग्य बातें

डेडलिफ्ट के लिए मजबूती से खड़े रहें और बार को हमेसा अपने शरीर के करीब रखने की कोशिश करें।

प्रो-टिप्स  

वजन बढ़ने के लिए अगर अप्प वर्कआउट के साथ साथ इस प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल करते हैं  वजन बहत तेजी से बढ़ने लगेगा। 

वजन बढ़ाने के अन्य 10 वर्कआउट के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

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