क्या आपको वजन बढ़ाना है? आज ही आजमाएं ये एक्सरसाइज !

वजन बढ़ाने के लिए एक्सरसाइज में से स्क्वाट निस्संदेह सबसे अच्छा एक्सरसाइज है।

यह एक्सरसाइज आकार बढ़ाने के साथ-साथ शरीर की निचले हिसों की मांसपेशियों को ताकत देने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है।

यह आपकी कोर स्ट्रेंथ को विकसित करने के साथ साथ आपके पैरों और कूल्हों के आसपास की मांसपेशियों के निर्माण में में भी मदद करता है। 

स्क्वैट्स आपके पैर की मांसपेशियों जैसे एब्डोमिनल, हैमस्ट्रिंग, क्लाविकल्स और क्वाड्रिसेप्स को बनाने में मदद करते हैं।

शुरू करने के लिए, अपने पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग रखें। 

स्क्वाट कैसे करें

अपने कूल्हों को पीछे धकेलें (कल्पना करें कि आप एक अदृश्य कुर्सी पर बैठे रहे हैं)।

जितना हो सके नीचे की ओर जाने की कोशिश करें और फिर वापस प्रारंभिक स्थिति में आ जाएं।

एक्सरसाइज को दोहराएं।

स्क्वाट पोजीशन में आते समय अपने घुटनों को मोड़ें नहीं। 

ध्यान देने योग्य बातें:

स्क्वाट करते समय झुकें नहीं सुनिश्चित करें कि आप अपनी पीठ सीधी रख रहे हैं। 

एक्सरसाइज करने के साथ-साथ अगर आप यह प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल करेंगे तो वह आपका वजन बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा

वजन बढ़ाने की अन्य 10 बेहतरीन एक्सरसाइजेस के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें !!!

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